राशिफल - अध्यात्म

26 January 2020 – जानिए आज का राशिफल

मेष: दिन मिश्रित फलकारक है। अधिकारी से अनबन नुकसान पहुंचा सकती है। ऐसे में बेहतर होगा क्रोध पर नियंत्रण बनाये रखें। नये संबंधों से आपको करियर में लाभ होगा। सामाजिक मान-सम्‍मान में वृद्धि होगी। साझेदारों के साथ कारोबार संबंधी किसी लंबी यात्रा पर जाना हो सकता है।

वृषभ: आज अनावश्यक अधिक परिश्रम करना पड़ेगा। सरकारी नौकर हैं तो वरिष्ठ अधिकारी की नाराजगी झेलना पड़ सकता है। शाम के समय सामाजिक संबंध लाभदायक रहेगा। नई योजना की तरफ ध्यान दें, अचानक लाभ हो सकता है।

मिथुन: दिन के पूर्वार्ध में छुटपुट लाभ की संभावना है। नौकरी-व्यवसाय से जुड़े कुछ मुद्दे हल हो जाएंगे। कोई भी व्यवसाय छोटा बड़ा नहीं होता, एक बार अनुभव हो जाए तो बस दुनिया अपनी मुट्ठी में ही समझिये।

कर्क: अपने आप में ही मस्त रहेंगे। किसी भी विरोधी की आलोचना की ओर ध्यान न देकर अपना काम करते रहेंगे। आपका यही व्‍यवहार आगे चलकर आपको सफलता दिलाएगा। इसके अलावा आज आप अपने सामाजिक क्षेत्र में मेल-जोल बढ़ाने में कामयाब होंगे।

सिंह: लोकपवाद से बचने का प्रयास करें। अनावश्यक दुःश्चिन्ताओं से मन क्षुब्ध रहेगा। नई उपलब्धियां कड़ी मेहनत से मिलेगी। सामाजिक उत्तरदायित्व भी बढ़ेगा। किसी अजनबी व्यक्ति से आज लेनदेन न करें। भविष्‍य में आपको भारी नुकसान हो सकता है।

कन्या: आज तत्परता से लाभ होगा। रचनात्मक कार्यों में मन लगेगा। साहित्‍य-कला के क्षेत्र में आपको विशेष उपलब्धि मिल सकती है। व्‍यवसाय में विपरीत परिस्थिति उत्पन्न होने पर क्रोध पर काबू रखें। राजकीय मदद भी मिलेगी। सूर्यास्त के समय अचानक धन लाभ होने के भी योग हैं।

तुला: पद और अधिकार की महत्वाकांक्षा अंर्तविरोध को जन्म देगी। समस्याओं के समायोचित समाधान न मिलने से मानसिक अशांति रहेगी। हालांकि नियमित प्रयासों से आपको देर शाम तक आशा की कोई किरण नजर आएगी। जो आने वाले दिनों में भी आपको लाभ दिलाएगी।

वृश्चिक: दिन कुछ विशेष कर दिखाने की उधेड़बुन में व्यतीत होगा। अधिकारी वर्ग से अच्छी साठ-गांठ बनेगी। किसी सरकारी संस्था से दूरगामी लाभ की पृष्ठभूमि भी आज ही बनेगी। सायंकाल संतान के करियर संबंधी शुभ समाचार मिल सकता है।

धनु: विशेष घटनाक्रम के अंतर्गत रुका हुआ धन आश्चर्यजनक रूप से प्राप्त हो जायेगा। इससे आज आपका विश्वास धर्म एवं आध्यात्म में बढ़ेगा। रोजमर्रा के कामों में कोताही न बरतें, अतीत के संदर्भ में अनुसंधान का लाभ मिलेगा। नये संपर्क से सितारा बुलंद होगा।

मकर: कार्यक्षेत्र में अपने से वरिष्ठ अधिकारियों से अनबन हो सकती है। पराक्रम वृद्धि से शत्रुओं का मनोबल टूटेगा। दिन के उत्तरार्ध में अचानक अतिथियों के आगमन से व्यय भार बढ़ेगा। सत्कर्म जन्य पुण्यार्जन से अभिष्ट सिद्धि प्राप्त होगी।

कुंभ: शुभ प्रभाव से सफलता मिलेगी। उत्तरार्ध की वृद्धि अस्थिरता को जन्म देगी। वाहन, भूमि खरीदने, स्थान परिवर्तन का सुखद संयोग भी बन सकता है। सांसारिक सुख भोग व घर गृहस्थी के उपयोग की प्रिय वस्तु खरीदी जा सकती है।

मीन: बृहस्पति दशम भाग्य भाव में धनुः राशि का होकर तथा चंद्रमा गुरु की राशि मीन पर विराजमान है। अतः आज का दिन संतान के करियर संबंधी मामलों को हल करने में व्यतीत होगा। शिक्षा की दिशा चल रहे प्रयासों में आपको सफलता मिल सकती है। किसी खास उपलब्धि से भी आपका मन प्रसन्न रहेगा।

https://cgtop36.com/know-about-the-constitution-of-india-a-book-that-keeps-india-here/
|

Related Articles

Back to top button