राशिफल - अध्यात्म

06 अगस्त 2019 – कैसा रहेगा आज आपका दिन, जानिये आज का राशिफल

मेष: आमतौर पर मंगलवार का दिन आप अध्ययन मनन और धार्मिक प्रवचन सुनने में बिताना चाहते हैं परंतु काफी समय इस कार्यक्रम में रुकावट आ रही है। शाम के समय कुछ अतिथि और पारिवारिक मित्र पड़ोसी आपके घर आकर चायपानी का भार डाल सकते हैं।

वृषभ: आमतौर पर मंगलवार का दिन आपके लिए आराम का नहीं होता है लेकिन इस समय जब चारों तरफ आपकी जरूरत हो और सामाजिक दायरे में आप एक गणमान्य हस्ती बनना चाहते हैं तो यह दिन घर बैठकर बर्बाद नहीं करें।

मिथुन: आज का दिन आपके लिए एक नहीं बल्कि अनेक प्रकार के कार्यों को निपटाने का हो सकता है लेकिन इसके चलते आपकी नींद पूरी नहीं हो पाती है। आप मीडिया या सार्वजनिक सेवा से जुड़े हैं तो बिजनस पार्टी में जाना भी आज जाना पड़ सकता है।

कर्क: मंगलवार का दिन हो और आपके पास कोई काम न हो ऐसा नहीं हो सकता है। आज के दिन जहां कई काम एक साथ निपटाने होंगे वहां अपने उच्च अधिकारी आदि की सेवा में भी हाजिर होना पड़ सकता है। अपने कागजातों को पूरा रखें।

सिंह: हो सकता है आज आपको अपने वाहन के रख-रखाव का जिम्मा उठाना पड़े। यदि किसी निजी सेक्टर में कार्यरत हैं तो हो सकता है कुछ आधिकारिक व्यस्तता भी आपके आराम में खलल डाल सकती है।

कन्या: हमेशा ही मंगलवार का दिन आपके लिए ज्यादा व्यस्त होता है। सवाल सिर्फ व्यस्तता का नहीं है बल्कि आपको घरेलू कार्य आए दिन अतिरिक्त अवकाश लेकर भी पूरे करने होंगे। मकान की मरम्मत हो या घर की डेकोरेशन के लिए कोई जरूरी साजो-सामान की शाॅपिंग सब तरफ आपका ही हाथ डालना जरूरी है।

तुला: मंगलवार के दिन जहां आप नौकरी के तनाव से मुक्त रहते हैं तो दूसरी ओर वहां अपने निजी कार्य आड़े आते हैं। आपके दोस्तों प्रियजनो की शिकायत भी है कि आप उन्हें अपने घर पर नहीं मिलते हैं और उनके बुलाने पर भी स्वयं गायब हो जाते हैं। आज उन सबकी शिकायत दूर करने का प्रयास करें।

वृश्चिक: आज के दिन आपकी चिंताएं और बढ़ जाती है। बहुत बिंदास अंदाज में आज आपको सजना संवरना होता परन्तु तत्काल ही कोई फोनकाल आपके कार्यक्रम में बदलाव ला सकता है। घर के किसी सदस्य के लिए भी आपको कुछ खरीदना पड़ सकता है।

धनु: आज के दिन घर के रख-रखाव का सारा भार आपके कंधों पर आ सकता है। अभी आप ऐसे कामों में अपना दिन बर्बाद नहीं करना चाहते हैं जिनमें आपका पूरा दिन बीत जाए। जिम-पार्लर आदि जाना हो तो बढ़ते व्यय का भी ध्यान रखें।

मकर: आप व्यावसायिक अवसर का पूरा लाभ उठाना तो जानते हैं परन्तु कुछ वरिष्ठ अधिकारी आपको इस दिन ड्यूटी पर भी बुला सकते हैं। मन मारकर आप अतिरिक्त कार्य के लिए निकलते हैं वहां अचानक रास्ते में मिलने वाला प्रियजन भी आपसे अपनी कोई शिकायत पेश कर सकता है।

कुंभ: यदि आप किसी हल्के फुल्के रोजगार से जुड़े हैं तो फिर आज की छुट्टी आपके लिए अपने करियर में नए संपर्क बढ़ाने के लिए उपयोगी है। सुबह से ही किसी चहेते के फोनकाल से विचलित होने के बजाए अपने हित पहले ध्यान में रखें।

मीन: आज घर पर बैठने से आप बोरियत महसूस कर सकते हैं। वैसे आजकल घर से निकलकर किसी बार रेस्तरों में बैठकर कुछ खना पीना भी भारी खर्चे का बोझ डाल लेता है।

Join us on Telegram for more.
Fast news at fingertips. Everytime, all the time.
प्रदेशभर की हर बड़ी खबरों से अपडेट रहने CGTOP36 के ग्रुप से जुड़िएं...
ग्रुप से जुड़ने नीचे क्लिक करें

Related Articles

Back to top button