राशिफल - अध्यात्म

02 फरवरी 2020 – जानिए आज का राशिफल

क्या कहती हैं आपकी ग्रहदशायें, कैसा होगा आज आपका दिन, जानिए आज का राशिफल

मेष: आपको इस समय हर काम को सोच समझकर और धीरे-धीरे आगे बढ़ाना चाहिए। अगर आप जल्दबाजी या फिर तीव्रता से किसी काम को अंजाम देने की कोशिश करेंगे तो हो सकता है बात बिगड़ जाए। काम को स्‍थाई रूप से धीमी गति से करें।

वृषभ: आपको भाग्यशाली कहने में अधिक इंतजार नहीं कर पाएंगे क्योंकि जल्द ही भाग्य आपके ऊपर मेहरबान होने वाला है। यदि आप किसी पुराने काम धंधे को बन्द करके नया काम खोलना चाह रहे हैं तो अच्छा लाभ होगा।

मिथुन: दिन आपको ऐसा लगेगा कि जैसे बुरा वक्त अब टल गया है। अपने ही लोगों के बीच में जो हालत आपको झेलनी पड़ रही है, उसके लिए भी आप अब अधिक शर्मसार नहीं हो सकते, क्‍योंकि इसके जिम्‍मेदार और लोग भी हैं।

कर्क: कार्यक्षेत्र या व्यापार में आज आपको अपनी बेहतर स्थिति और पहचान बनाने के लिए बहुत कड़ी मेहनत करनी पड़ेगी। सिर्फ बात करने से या ऊंची ऊंची बातें करने से कोई बड़ा आदमी नहीं बन जाता है। नया साल तांबे के पाद से शुभ है।

सिंह: घरेलू समस्याओं से आप जूझ रहे हैं उनको हल करने के लिए आपको कुछ सामाजिक संपर्क और लोगों से बातचीत करनी होगी। यह काम कुछ ऐसे हैं जो धन या हैसियत के बावजूद बिना दूसरों की मदद के हल नहीं हो सकते हैं।

कन्या राशिः दिन आपको अपने सामाजिक दायरे में उठने-बैठने से विशेष सम्मान हासिल हो सकता है। दोस्तों और मित्रों के प्रभावक्षेत्र में रहकर किसी संस्था की सदस्यता लेना आपके लिए हितकर होगा। अगर आप अपने स्वास्थ्य में गिरावट महसूस कर रहे हैं तो उसके लिए भी उपचार केन्द्र में जाकर दवा कराएं।

तुला: आपके गिरते स्वास्थ्य पर सबकी नजर है यह कुछ ऐसा मामला भी हो सकता है जिसमें आप स्वयं लापरवाही बरत रहे हैं। सुबह जल्द उठकर सैर सपाटे का आनंद लेना आपके लिए लाभप्रद रहेगा। अगर आपका तनमन स्वस्थ्य रहेगा तो जीवन भी उमंग से भरा रहेगा।

वृश्चिक: कामकाज को संवारने में आप आज के दिन कर्म से ज्यादा भाग्य पर भरोसा रख सकते हैं। किसी के कहने पर पूजापाठ तंत्रमंत्र का सहारा भी ले सकते हैं। आपके कामकाज के तौर-तरीके लोगों को कम ही समझ में आते हैं।

धनु: किसी प्रकार के सौदे के कागजों पर हस्ताक्षर करने के लिए आतुर रहेंगे। जमानत दे रहे हों तो उसमें सावधानी रखना जरूरी है। किसी ऐसे व्यक्ति की सहायता न करें जिसको आप पूरी तरह जानते न हों। किसी पुस्तकालय में जाने की बात पक्की हो सकती है।

मकर: दिन अपने कामकाज में आपकी मजबूत स्थिति के लिए कुछ लोग आपको अपनी ओर खींचने की चेष्टा कर सकते हैं। कार्यक्षेत्र को गम्भीरता से लें तो कहीं और जगह जाने या भटकने की जरूरत नहीं है। आप जहां भी स्थिर रूप से काम करेंगे वही जगह आपको फायदेमंद साबित हो जाएगी।

कुंभ: आपको समय के साथ स्वयं को भी बदलने की कोशिश करनी चाहिए। आप इन बातों पर गम्भीरता से ध्यान दें तो अपने करियर में अच्छा मुकाम हासिल कर सकते हैं। दूसरों के मामलों को सुलझाने की बजाय अपनी समस्या देखें।

मीन: आज कुछ ताजगी और हल्कापन महसूस करेंगे। काफी दिनों से चल रहा मानसिक तनाव अब खुदबखुद गायब हो रहा है। मुश्किलों को नज़रअंदाज करके और अपने साथ घट रहे बुरे वक्त के दौर को भूलकर दोपहर बाद कुछ मन बहलाने की इच्छा भी जाग सकती है। कीर्ति वृद्धि कारक रहेगा।

|

Related Articles

Back to top button
Live Updates COVID-19 CASES