राशिफल - अध्यात्म

01 February 2020 – जानिए आज का राशिफल

मेष: उतावलेपन से कार्यक्षेत्र की परिस्थितियां खराब हो सकती हैं इसलिए काम धीरे-धीरे ही निपटाएं। पैसों के लेन-देन के मामले में सफलता के साथ साथ खर्च के नए कारण भी पैदा हो सकते हैं। सामाजिक उत्तरदायित्व के कारण खर्च बढ़ने की संभावना है।

वृषभ: अच्छे लोगों से मुलाकात होगी। सामाजिक प्रतिष्ठा के प्रति संवेदनशील रहेंगे। किसी प्रकार की बहसबाजी से बचें और दूसरों की भावनाओं को चोट न पहुंचाएं। पैसा बचाने के लिए हर संभव काम करें।

मिथुन: भाग्यवर्धक दिन है, इसलिए इसका पूरा फायदा उठाएं और कोई भी पल व्यर्थ न गवाएं। ऑफिस में आपकी कार्यक्षमता बढ़ेगी और आपकी योजना के अनुसार कार्य संपन्न होगा।

कर्क: दोपहर बाद कुछ टेंशन कम होगी। बिजनस में लाभ भी होगा। साहित्य में रुचि बढ़ेगी और पढ़ाई लिखाई में खूब मन लगेगा। ऑफिस में कोई महत्वपूर्ण सफलता धन लाभ देगी। भूमि जायदाद से लाभ होगा। ज्ञान विज्ञान में बढ़ोत्तरी होगी।

सिंह: दिन अच्छा गुजरेगा लेकिन दोपहर में कुछ शरारती लोग आपके काम में टांग अड़ाने की कोशिश कर सकते हैं। सीनियर लोगों की मदद से समस्या को सुलझाने में मदद मिलेगी। धीरज से काम लें। पारिवारिक विवादों से बचना कठिन होगा।

कन्या: योजनाएं फायदा पहुंचाने लगेंगी। पारिवारिक असुविधाएं व घर से जुड़े कष्टों का हल खोजना आवश्यक होगा। मिलजुलकर सबका सहयोग लेना ही फायदेमंद साबित होगा। काम मे व्यस्तता तो बढ़ेगी लेकिन उसका लाभ आपके सारे तनाव को दूर करेगा।

तुला: किसी कारण से परेशानी हो सकती है, लेकिन शाम तक उसका हल निकालने से खुशी भी उतनी ही मिलेगी। शुभ कार्य के लिए पैसों का इंतजाम करना पड़ेगा, इसलिए जल्द से जल्द जुट जाएं। बौद्धिक प्रयासों में सफलता मिलेगी।

वृश्चिक: किसी से उल्टा सीधा कहने से आपकी पर्सनैलिटी पर ही बुरा असर पड़ सकता है, इसलिए आज जुबान को काबू में रखना ही फायदेमंद होगा। मन की चंचलता पर अंकुश रखकर ही नई समस्याओं का समाधान अच्छी तरह से कर पाएंगे।

धनु: दिन महत्वपूर्ण है, दोस्तों और मित्रों का सहयोग और साथ बढ़ेगा। काम में आने वाली रुकावटें दूर हो जाएंगी, परन्तु दूसरों के मामलों में बिना वजह अपनी राय देने से बचे रहें। विसंगतियां समाप्त होती जाएंगी। मनपसंद काम में कामयाबी मिलने से खुशी बनी रहेगी।

मकर: दिन कुछ हटकर काम करने का है। कल की मौजमस्ती आपके आज पर टिकी है, तैयार रहें। आने जाने में बाधा नहीं आएगी। पर्सनैलिटी का प्रभाव बनाए रखें। परिवार की उम्मीदें बढ़ेंगी। रिजल्ट अच्छा आएगा। किसी प्रॉपर्टी की खरीद फरोख्त करने की चिंता रहेगी।

कुंभ: शरीर अस्वस्थ हो सकता है। इसलिए खानपान पर ध्यान दें। योजनाएं पूरी कर लेंगे। संयोगवश सभी प्रकार के कठिन काम खुद ही बनते जाएंगे और सफलता से हैरानी होगी। बिना प्रशिक्षण के भी आप बहुत जानकारी रखते हैं।

मीन: खर्च के मौके सामने आएंगे। किसी अभद्र व्यक्ति के कारण मूड खराब हो सकता है। अपने मान सम्मान को बचाकर रखना पड़ेगा। परिवार में शांति रहेगी। प्रिय के साथ एकांत के पल गुजारने से रिश्तों में मजबूती आएगी। किसी वस्तु के लौट आने की खुशी होगी।

|

Related Articles

Back to top button