जंगल में 35 से 40 हाथियों का दल, इलाके में हैं बैठे डेरा जमाए, ग्रामीणों में दहशत तो किसानों में चिंता |
Breaking NewsCGTOP36छत्तीसगढ़राज्य

जंगल में 35 से 40 हाथियों का दल, इलाके में हैं बैठे डेरा जमाए, ग्रामीणों में दहशत तो किसानों में चिंता

धमतरी के जंगल में 35 से 40 हाथियों का दल बीते कुछ वर्षों से डेरा जमाए हुए है,यह दल जिले के नगरी, दुगली, सिंगपुर सहित अलग, अलग वन परिक्षेत्र के जंगलों विचरण कर रहे है।

वहीं इन दिनों गजराज का दल उदंती, सीतानदी अभ्यारण के रिसगांव रेंज में मौजूद है… जहां कक्ष क्रमांक 278 एकावारी, साल्हेभाट के जंगल में बने तालाब में अठखेलियां करते हाथियों का ताजा वीडियो आया है,जहां तालाब पहले उतरकर पानी पीने के बाद हाथियों का समूह अठखेलियां करते दिखाई दे रहे हैं।

बता दे कि नगरी वनांचल इलाके के जंगलों में बीते लंबे समय से हाथियों की मौजूदगी से जंगली क्षेत्रों के आप पास के ग्रामीणों में दहशत है,वहीं किसान भी चिंतित है,क्योंकि पूर्व में लगातार हाथियों द्वारा किसानों की धान, मक्का की फसलों को रौंदकर तबाह करने की ख़बर सामने आई थी। जिसके बाद किसानों ने वन विभाग से उचित मुआवजे की मांग की थी।

इस दौरान किसानों ने कहा था कि हाथियों द्वारा उनके कई एकड़ के फसलों को नुकसान पहुंचाने के बाद भी उन्हें लागत के हिसाब से मुआवजा नहीं मिल पाता है। वहीं अब सीतानदी टाईगर रिजर्व से हाथियों की मौजूदगी का ताजा वीडियो सामने आया है..

हाथी तालाब में अठखेलियां करते दिखाई दे रहा है। इधर हाथियों की मौजूदगी को लेकर वन विभाग की टीम लगातार मॉनिटरिंग कर हाथियों पर नजर बनाई हुई है,वहीं लोगों को अलर्ट कर जंगल में हाथियों की विचरण वाले क्षेत्र में ना जाने के लिए लोगों से अपील किया जा रहा है।

Related Articles

Back to top button