साधराम हत्याकांड में NIA करेगी जांच, केंद्रीय गृह सचिव को सीएम साय ने भेजा पत्र – INH24 |
छत्तीसगढ़

साधराम हत्याकांड में NIA करेगी जांच, केंद्रीय गृह सचिव को सीएम साय ने भेजा पत्र – INH24


रायपुर। कबीरधाम जिले में हुए साधराम हत्याकांड की जांच एनआईए से कराने साय सरकार ने केंद्रीय गृह सचिव को आग्रह पत्र भेजा है. बता दें कि साधराम यादव हत्याकांड से आक्रोशित परिजनों ने सीएम विष्णुदेव साय से मुलाकात की थी. इस दौरान परिजनों की मांग पर सीएम साय ने एनआईए से जांच कराने का आश्वासन दिया था. सीएम साय ने 28 फरवरी को एनआईए से जांच कराने का एलान भी किया था.

ये है पूरा मामला…

21 जनवरी की सुबह कबीरधाम जिले के लालपुर कला में साधराम यादव का शव बरामद हुआ था. साधराम का गला रेतकर हत्या की गई थी. इस मामले की जांच के बाद पुलिस ने अयाज़ खान, इदरिस खान, सोफियान क़ुरैशी, अब्दुल मेहताब खान, शेख रफ़ीक और एक नाबालिग को गिरफ़्तार किया है. पूछताछ के दौरान आरोपियों के मोबाइल से कश्मीर से जुड़े संदिग्ध नंबर बरामद हुए. पुलिस ने विवेचना में यह पाया कि आरोपियों की आवाजाही कश्मीर में भी थी.

20-21 अप्रैल की दरमियानी हुई हत्या के मामले में कबीरधाम पुलिस ने आरोपियों के मोबाइल तथा अन्य अभिलेखों की जांच के बाद इस मामले की पृष्ठभूमि में कथित आतंकी और अतिवादी मुस्लिम संगठनों की संलिप्तता को देखते हुए इस मामले में 17 फ़रवरी को यूएपीए की धारा 16 जोड़ दी. इससे साफ हो गया था कि इस मामले की एनआईए जांच करेगी.

|



Source link

Related Articles

Back to top button