संसद की सुरक्षा पार कर पहुंचा चोर, उड़ा ले गया 20 जोड़ी जूते, नंगे पैर लौटे सांसद – INH24 |
छत्तीसगढ़

संसद की सुरक्षा पार कर पहुंचा चोर, उड़ा ले गया 20 जोड़ी जूते, नंगे पैर लौटे सांसद – INH24


पाकिस्तान। पाकिस्तान के लोगों की आर्थिक स्थिति इस हद तक खस्ताहाल हो चुकी है कि अब वे मस्जिद से जूतों की चोरी करने लगे हैं। द एक्सप्रेस ट्रिब्यून की रिपोर्ट के अनुसार, यह घटना इसलिए भी चौंकाने वाली है क्योंकि इसे पाकिस्तानी संसद के परिसर में स्थित मस्जिद से अंजाम दिया गया।

चोर संसद की सुरक्षा को पार करने में कामयाब रहे और 20 जोड़ी जूते उड़ा ले गए। पाकिस्तानी सांसद, अधिकारी और पत्रकार उस वक्त हैरान रह गए जब वे मस्जिद से बाहर निकले और खुद को नंगे पैर पाया। संसद परिसर से जूते कैसे गायब हुए, इसका जवाब वहां पर तैनात सुरक्षाकर्मियों का पास भी नहीं है।

रिपोर्ट के मुताबिक, इस घटना के बारे में जानकारी नेशनल असेंबली के स्पीकर सरदार अयाज सादिक तक पहुंची। उन्होंने इसे लेकर तुरंत हस्तक्षेप किया और सुरक्षा विभाग से इस पर रिपोर्ट सौंपने को कहा। यह घटना संसद भवन के भीतर स्थित मस्जिद में शुक्रवार की नमाज के दौरान हुई जिसकी जानकारी अब निकलकर सामने आई है। बताया जा रहा है कि मौके पर नेशनल असेंबली के सदस्य, पत्रकार और संसदीय कर्मचारियों सहित श्रद्धालु भी मौजूद थे। अब इसे लेकर सवाल उठ रहा है कि सुरक्षित माने जाने वाली जगह से भी 20 जोड़ी जूते कैसे चोरी हो गए। क्या वहां पर मौजूद किसी भी शख्स की इस पर नजर नहीं गई।

मस्जिद के अंदर जब लोग नमाज अदा कर रहे थे उसी वक्त चोरों ने इस घटना को अंजाम दिया। जैसे ही वे मस्जिद से बाहर निकले, उन्होंने देखा कि कई लोगों के जूते गायब हैं। ऐसी स्थिति में पाकर वे हैरान रह गए और सवाल उठने लगा कि संसद परिसर से चोरी कैसे हो सकती है। अब लोगों को यह समझ नहीं आ रहा था कि क्या किया जाए। कुछ को तो वहां से नंगे पैर ही जाने के लिए मजबूर होना पड़ा। मौके पर कुछ समय के लिए अराजकता जैसे हालात नजर आए। लोग वहां से नंगे पांव जाने के लिए तैयार नहीं थे और विकल्पों के लिए संघर्ष करते दिखे। वहीं, नेशनल असेंबली स्पीकर ने सुरक्षा चूक पर गंभीर चिंता जताई है। उन्होंने इस घटना को लेकर तुरंत गहन जांच के आदेश दिए हैं। यह भी बताया जा रहा है कि जिस वक्त चोरी हुई, उस दौरान सुरक्षाकर्मी मौके पर मौजूद नहीं थे। इस पर ऐक्शन लेने की मांग हो रही है।

|



Source link

Related Articles

Back to top button