इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी की बैटरी ब्लास्ट, कमरे में लगी आग, सारा सामान जलकर खाक.. – INH24 |
छत्तीसगढ़

इलेक्ट्रॉनिक स्कूटी की बैटरी ब्लास्ट, कमरे में लगी आग, सारा सामान जलकर खाक.. – INH24


दुर्ग। इलेक्ट्रिक वाहनों में बैटरी फटने की कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं, छत्तीसगढ़ में भी कुछ मामले सामने आए हैं। गुरुवार तड़के अरसनारा, धमधा में एक स्कूटी की बैटरी बलास्ट हो गई, जिससे घर के कमरे में आग लाग गई।इस आगजनी में सारा सामान खाक हो गया। आसपास के ग्रामीणों ने किसी तरह आग पर काबू पाया।

घटना तड़के की है। अशोक सुपंथक ने अपनी बच्ची की स्कूटी की बैटरी को कल रात गाड़ी से निकालकर कमरे में चार्जिंग के लिए लगाया था। रातभर बैटरी चार्ज होते रही, सुबह अचानक बैटरी में बलास्ट हो गया, जिससे कमरे में आग फैल गई। बिस्तर, कपड़े समेत सारा सामान जलकर खाक हो गया। ब्लास्ट और आग की खबर मिलते ही आसपास के रहवासियों ने किसी तरह आग को काबू में किया। घटना की सूचना मिलते ही नंदनी पुलिस भी अरसनारा पहुंची। अशोक ने इसकी सूचना दर्ज कराई थी।

सौभाग्यवश, जिस वक्त बैटरी में ब्लास्ट हुआ, उस समय कमरे में कोई नहीं था, जिस वजह से बड़ी अनहोनी टल गई। विस्फोट की आवाज से परिवार वाले दहशत में आ गए थे।

आमतौर पर इलेक्ट्रक बाइक को कंपनियां सुरक्षित बताती हैं, लेकिन बैटरी फटने की देशभर में कई घटनाएं सामने आ चुकी हैं। हादसों को देखते हुए सावधानी से चार्जिंग और बैटरी के रखरखाव की गाइडलाइन भी इसीलिए कंपनियां जारी करती रही हैं, इसके बावजूद जरा सी चूक बड़े हादसे का कारण बन जाती है।

|



Source link

Related Articles

Back to top button